कांग्रेस ने किया भाजपा विधायको का पुतला दहन

देहरादून,(गढ़वाल का विकास न्यूज)। महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेसजनों द्वारा भाजपा विधायकों द्वारा कोरोना महामारी के चलते वेतन कटौती के नाम पर जनता को गुमराह किये जाने के विरोध में भाजपा विधायकों का पुतला दहन किया गया।

इस मौके पर महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने भाजपा विधायकों पर कोरोना महामारी के नाम पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस विधायकों ने अपने वेतन का 30 प्रतिशत लगभग 57600 रूपये जरूरतमंदों की सहायता के लिए कटवाया परन्तु भाजपा विधायकों ने मात्र 9000 रूपये ही कोष में जमा करवाया। उन्होंने इसे जनता के साथ छलावा बताते हुए कहा कि बडी-बडी बातें करने वाले भाजपा विधायक मुन्ना सिंह चैहान तथा स्वयं प्रदेश अध्यक्ष बंषीधर भगत ने मात्र 9000 रूपये ही राहत कोश में जमा कराने की स्वीकृति दी जो कि ऊंट के मुंह में जीरे के समान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी 11 विधायकों द्वारा अपनी नैतिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए 30 प्रतिषत वेतन कटौती की सहमति दी परन्तु भाजपा विधायकों ने अपनी ही सरकार के निर्णय को धता बताते हुए जनता को गुमराह करने का काम किया। उन्होने कहा कि नैतिकता तथा पार्टी विद डिफरेंस की बात करने वाले भाजपा विधायक कोरोना जैसी महामारी मे भी जनता के प्रति संवेदनहीन बने हुए हैं।

लालचन्द शर्मा ने कहा कि बेरोजगारों की पहले से लम्बी लाईन में वैष्विक महामारी कोरोना के कारण जहां बडी संख्या में प्रदेष के बाहर के अप्रवासी मजदूर बेरोजगार होकर वापस आ चुके हैं तथा उनके पास परिवार के भरण-पोशण का कोई जरिया नहीं बचा है वहीं राज्य सरकार अभी तक इन मजदूरों के बारे में कुछ भी नहीं सोच रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को यह भी खुलासा करना चाहिए कि विधायकों की वेतन कटौती का पैसा किस मद में खर्च किया जा रहा है।

पुतला दहन करने वालों में पूर्व विधायक राजकुमार, अमरजीत सिंह, नवीन पयाल, संदीप चमोली, विजय रतूडी मोन्टी, राहुल प्रताप लक्की, गौतम सोनकर, हर्श सोनकर, रवि कुमार, अर्जुन सोनकर, डाॅ0 विजेन्द्र पाल, मुकेश सोनकर, सूरज पंवार, राॅबिन त्यागी, प्रिंस कुमार, नरेन्द्र राणा, नीरज नेगी, दिग्विजय चाौहान, राॅबिन पंवार, जाहिद अंसारी, सलीम खान, विषाल मौर्य, अरूण शर्मा, अजय रावत, आषीश सक्सेना, अनिल नेगी, अरविंद चौधरी, प्रियांश छाबड़ा, अमनदीप सिंह आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *