कोरोना वायरस: उत्तराखंड में 3 नये मामले, संख्या पहुँची 40

देहरादून (गढ़वाल का विकास न्यूज)। उत्तराखंड में कोरोना वायरस मामलें को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी किये गये हेल्थ बुलेटिन में 3 और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। प्रदेश में 3 और कोरोना पाजीटिव मिलने के बाद संख्या बढ़कर 40 हो गयी है। साथ ही विभाग ने 9 कोरोना मरीजों के डिस्चार्ज होने की बात कही है।
स्वास्थ्य विभाग के इस बुलेटिन में 2 मामलेें देहरादून व 1 मामला रामनगर में होेने की बात कही गयी है। जानकारी के अनुसार हल्द्वानी मैडिकल कॉलेज की वाइरोलॉजी लेब द्वारा भेजी गयी रिपोर्ट के अनुसार रामनगर स्थित मस्जिद में क्वारिनटीन किये गये लोगों में से एक व्यक्ति की सैम्पल रिपोर्ट पॉजिटीय आयी है जिसे तुरन्त सुशीला तिवारी मैडिकल कॉलेज में भर्ती कर दिया गया है। इससे पूर्व इस व्यक्ति में, कॉइन 19 के संदिग्ध लक्षण पाये जाने पर मस्जिद से रामनगर स्थित सयुक्त चिकित्सालय में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। पॉजीटीव पाया गया व्यक्ति मूल रूप से रामपुर उ०प्र० का रहने वाला है तथा इसके साथ अन्य सभी क्वारिंटीन किये गये लोगों के सैंपल भी जांच हेतु लिये गये हैं।
आज कोविड 19 का दूसरा पॉजिटीव केस देहरादून स्थित सेना अस्पताल में तैनात अधिकारी का पाया गया है। यह अधिकारी गत 9 अप्रैल को लखनऊ से बरेली होते हुये 10 अप्रैल को देहरादून पहुंची थी। लक्षणों के आधार पर यह स्वय घर पर क्वारिन्टीन हो गयी और सैम्पल जांच कोविड 19 के लिये पॉजिटिव पायी गयी है। अधिकारी का स्वास्थ्य ठीक है तथा सेना अस्पताल में आइसोलेशन कर दिया गया है।
कोविड 19 का तीसरा पॉजिटीय मरीज 9 माह की आयु का एक शिशु है जिसे जाखन स्थित स्कोलर होम स्कुल में  क़वारटिन किये गये लोगों के साथ रखा गया था। शिशु के साथ इसकी मां भी थी जिनका सैम्पल रिपोर्ट निगेटिव पाया गया है। शिशु के पिता पूर्व में ही कोविड 19 के लिये पॉजिटीव खाये गये थे जिन्हे दून चिकित्सालय में आइसोलेशन कर उपचार दिया जा रहा है।
आज पूरे राज्य भर से 227 सैम्पल जांच हेतु भेजे गये थे जिसके सापेक्ष 199 सैम्पल की जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुयी है तथा 371 संपत्ति की जांच रिपोर्ट अनी शेष है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *