चिकित्यालयों मे भीड़ रोकने को हल्द्वानी के निजी चिकित्सालयों में ओपीडी रोस्टर लागू

हल्द्वानी/देहरादून, (गढ़वाल का विकास न्यूज)। सभी चिकित्सालयों व मरीजों की बेहतरी व कोरोना के संक्रमण के बचाव हेतु जिलाधिकारी श्री सविन बंसल के निर्देशों पर आईआरटी टीम हल्द्वानी (सीएमओ,सिटी मजिस्टेट व सीओ) टीम द्वारा हल्द्वानी के निजी चिकित्सालयों में ओपीडी रोस्टर लागू किया ताकि चिकित्यालयों मे अत्यधिक भीडभाड ना होने पाये।
आईआरटी द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण मे दिन-प्रतिदिन हो रही वृद्वि के दृष्टिगत निजी चिकित्सालयों में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कराये जाने एवं खंासी, जुखाम, बुखार सम्बन्धित लोगों का ईलाज अलग से फीवर क्लिीनिक (ट्राइज) संचालित करने हेतु निजी चिकित्सालयों के प्रबन्धकों एवं आईएमए के पदाधिकारियो के साथ वार्ता कर हल्द्वानी क्षेत्र के चिकित्सालयों में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कराये जाने व कोरोना प्रसार एवं रोकथाम हेतु प्रभावी उपाय के सम्बन्ध में चिकित्सालय संस्थानों मे आकस्मिक सुविधाओं को छोडकर चिकित्सालयों मे संचालित विभिन्न विभागों की ओपीडी को रोस्टरवार दिन एवं समय तैयार करते हुये उसका अनुपालन करने के निर्देश दिये। जिसके अनुपालन में निजी चिकित्सालयों के प्रबन्धकों एवं आईएमए द्वारा नगर क्षेत्र के अन्तर्गत चिकित्सालयों में संचालित विभिन्न विभागों की ओपीडी का दिवस एवं समयवार रोस्टर तैयार कर उपलब्ध कराया गया, साथ ही सर्दी, जुखाम, बुखार से पीडित मरीजों का उपचार फीवर क्लिीनिक मे किया जायेगा ऐसे मरीजों के अलग से लाइन लगाकर अलग से ओपीडी की जायेगी ताकि संक्रमण से बचाया जा सके। जिसके परीक्षण के उपरान्त आईआरटी द्वारा ओपीडी की संस्तुति दी गई।
जिलाधिकारी श्री बंसल ने सभी चिकित्सालय प्रबन्धकों को निर्देश दिये है कि वे दिये गये रोस्टर के अनुसार व्यवस्था का अनुपालन करना सुनिश्चित करें ताकि सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन हो सके व जनता व मेडिकल स्टाफ संक्रमण से बच सकें साथ ही उन्होने चिकित्सालयो का प्रतिदिन दो बार सेनिटाइजेशन एवं क्लीनिंग नियमित रूप से करायें। उन्होने कहा कि कोरोना का संक्रमण न तो कम हुआ है और ना ही खत्म हुआ है ऐसे चिकित्सालयों तथा उनके स्टाफ व मरीजों की सुव्यवस्था के लिए ओपीडी का रोस्टर आवश्यक है ताकि अस्पतालों की ओपीडी मे अनावश्यक मरीजों की भीड जमा ना होने पाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *