जन सुनवाई कार्यक्रम का किया गया आयोजन

देहरादून, (गढ़वाल का विकास न्यूज)। जिला कार्यालय में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बीर सिंह बुदियाल की अध्यक्षता में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर आम लोगों द्वारा 19 शिकायतें/समस्याएं प्रस्तुत की गई, जिनमें मुख्यरुप से जलभराव निकासी, पुस्ता निर्माण, भूमि आवंटन, विद्युत पोल शिफ्ट करने, जबरन भूमि कब्जा, शस्त्र लाइसेंस, पैतृक भवन की साफ-सफाई, कोविड-19 नेगिटिव रिपोर्ट के उपरांत फैक्ट्री खोले जाने, वेतन भुगतान, स्वतंत्रता संग्राम  सेनानी सम्मान पत्र उपलब्ध कराने, जल निकासी करने, स्मार्ट सिटी के डंपिंग जोन हटाने, दाखिल खारिज, स्कूल का मामला, स्पीड ब्रेकर निर्माण करने के अलावा शस्त्र लाइसेंस स्थानांतरण करने संबंधी मामले से उठाए गए।

जनसुनवाई के दौरान जे.बी डिमरी राजेश्वर नगर फेज-5 ने प्रॉपर्टी डीलर द्वारा नाले के ऊपर भवन निर्माण होने से जलभराव की समस्या से अवगत कराया, जिस पर अपर जिलाधिकारी  वित्त एवं राजस्व ने  एसडीएम सदर को मौका मुआयना करने के निर्देश दिए, कांवली रोड निवासी विपिन कुमार ने गंदे नाले की पुस्त्ते की दीवार क्षतिग्रस्त होने तथा उसकी मरम्मत कराए जाने की समस्या पर उप नगर अभियंता नगर निगम को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए, छिद्दरवाला में दलबहादुर थापा द्वारा क्रय की गई भूमि आवंटित न होने का मामला उठाया, जिस पर उप जिलाधिकारी डोईवाला को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए। मधुर विहार अजबपुरकलां के मदन सिंह सजवान के निजी भूमि से विद्युत पोल अन्यंत्र स्थानान्तरित करने की समस्या रखी, जिस पर अपर जिलाधिकारी द्वारा यूपीसीएल को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया, डांडा लखौण्ड के अरविंद ने भूमि पर जबरन कब्जा करने की समस्या रखी, इस पर अपर नगर मजिस्टेªट को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार ज्योति डोगरा न्यू कनॉट प्लेस द्वारा चंद्रबनी में भूमि पर अवैध कब्जे का मामला उठाया, जिस पर तहसीलदार सदर को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए, जनसुनवाई के दौरान भूपेंद्र बोहरा, पवन कुमार, मनजीत व रामपाल सिंह द्वारा शस्त्र लाइसेंस निर्गत करने हेतु अपना आवेदन किया गया, जिस पर अपर जिलाधिकारी द्वारा शस्त्र अनुभाग को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

जनसुनवाई के दौरान मोथरोवाला के अनुज कुमार ने अपने चाचा के पैतृक भवन की साफ सफाई हेतु भवन का ताला खोले जाने का अनुरोध किया, इस पर एस.ओ नेहरू कॉलोनी को आवश्यक कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया। इस दौरान कोरल लेब्रारेटरी लि0 सेलाकुई द्वारा कार्मिकों की कोविड-19 रिपोर्ट नेगिटिव आने पर फैक्ट्री  को खोलने की मांग की गई, जिस पर जिला महाप्रबन्धक उद्योग को नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही का करने के निर्देश दिये। राष्ट्रीय महिला हेल्पलाइन में कार्यरत करिश्मा चैहान द्वारा वेतन भुगतान की शिकायत की गई, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने डीपीओ आईसीडीएस को दूरभाष भुगतान की कार्यवाही करने हेतु निर्देश किया गया। जनसुनवाई के दौरान त्यागी रोड निवासी राजेश्वरी शर्मा ने अपने पति स्वर्गीय सतीश शर्मा जो स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रहे हैं,उनको सम्मान पत्र एवं राष्ट्रध्वज उपलब्ध कराए जाने का प्रस्ताव भेजे जाने का अनुरोध किया, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्रवाई के निर्देश न्याय विभाग को दिए। जनसुनवाई के दौरान कुंज विहार बंजारावाला कंचन मेहता द्वारा बरसात के दौरान हो रहे जलभराव से निस्तारण हेतु नाला निर्माण कराए जाने का मामला उठाया, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने नगर निगम एवं तहसीलदार को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उत्तराखंड क्रांति दल देहरादून द्वारा स्मार्ट सिटी द्वारा विभिन्न स्थानों पर डंपिंग जोन एवं मलवा हटाए जाने व गड्ढे भरान कराए जाने की मांग की, इसी प्रकार वीरपुर गढ़ी कैंट की सुशीला देवी द्वारा भूमि का दाखिला खारिज अपने नाम किए जाने का मामला उठाया इस पर अपऱ जिलाधिकारी ने तहसीलदार सदर को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए, केसरवाला ऋषिकेश के लोगों द्वारा क्षेत्र में स्पीड ब्रेकर बनाए जाने का अनुरोध किया इस पर लोनिवि ऋषिकेश को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इसके अलावा गुणानंद ध्यानी द्वारा दून मार्डन स्कूल तुन्नावाला के संबंध में तत्काल जांच कराए जाने की मांग की इस पर अपर जिलाधिकारी ने अपने स्तर से आवश्यक कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *