तीन तलाक बिल पारित होने पर भाजपाईयों ने बांटी मिठाईंया, PM का जताया आभार

महिलाओें के सम्मान से जुडा हैं अधिनियम : गोयल
देहरादून (गढ़वाल का विकास न्यूज)। तीन तलाक बिल राज्य सभा से पारित होने से लेकर आज भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पर मिष्ठान वितरण किया गया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर बडी़ संख्या में मुस्लिम महिलायें व भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे।
आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में तीन तलाक राज्य सभा में पारित होने के खुशी में मिष्ठान वितरण किया गया जिसमें बडी़ संख्या में मुस्लिम महिलायें शामिल हुई। महिलाओं द्वारा तीन तलाक बिल पारित होने पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की गयी और इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का धन्यवाद व्यक्त किया गया। इस अवसर पर पत्रकार वार्ता कों सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश महामंत्री अनिल गोयल ने कहा कि लोक सभा के बाद अब राज्य सभा में तीन तलाक बिल पारित होना एक ऐतिहासिक अवसर है। इसके लिए भाजपा पूरी तरह कटिबद्ध थी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में यह महत्वपूर्ण उपलब्धि प्राप्त हुई है। उन्होने कहा कि लोकसभा में पहले भी कई बार यह बिल पारित हुआ लेकिन राज्य सभा में बिल पारित न होने के कारण केन्द्र सरकार को कई बार अध्यादेश लाने पडे़। लेकिन अब यह बिल पारित हो गया हैं और राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह कानून बन जायेगा।
श्री गोयल ने कहा कि इस कानून के बनने के साथ मुस्लिम महिलायें उस डर से मुक्त हो जायेंगी जो किसी भी समय तलाक दिये जाने के खतरे से भयभीत रहती थी। यह अधिनियम महिलाओें के सम्मान से भी जुडा हैं। उन्होने कहा कि तीन तलाक को विश्व के 22 देशों मेे प्रतिबन्धित किया जा चुका हैं। लेकिन भारत मेे यह प्रधानमंत्री श्री मोदी के कारण ही सम्भव हो सका हैं। प्रदेश मीडिया प्रभारी डाॅ॰ देवेन्द्र भसीन ने कहा कि तीन तलाक का बिल पारित होना ऐतिहासिक घटना है और इसे लेकर पूरे देश में विशेष रूप से मुस्लिम महिलाओं में प्रसन्नता हैं। इसी कारण वे आज इस आयोजन में शामिल है। संसद के दोनों सदनों में यह बिल पारित होने से इसके कानून बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। इस अवसर पर सीमा जावेद प्रदेश संयोजिका मुस्लिम राष्ट्र मंच महिला प्रकोष्ठ, समीना अनसारी, आईशा उवैदा बेगम, अमरीन बानू, मोनका खान, फरनाज, रूबिना, रूकसाना, इन्दु बाला रितु मित्रा सहित बडी़ संख्या में महिलायें उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *