दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य से मिले कांग्रेसजन

विभिन्न समस्याओं पर की चर्चा, समाधान का मिला आश्वासन

देहरादून, (गढ़वाल का विकास न्यूज)। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति जनजाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष के साथ एक प्रतिनिधिमंडल ने दून मेडिकल काॅलज के प्राचार्य से मुलाकात करते हुए विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग उठाई और कोरोना वायरस कोविड के बीच डेंगू से निपटने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने की जरूरत है और इसके लिए कारगर कदम उठाये जाने की आवश्यकता है। इस अवसर पर प्राचार्य ने शीघ्र ही सभी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति जनजाति विभाग एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में दून मेडिकल काॅलेज के प्राचार्य से मिले और उन्हें समस्याओं के समाधान को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर पूर्व विधायक राजकुमार ने ज्ञापन में कहा कि कोरोना वायरस कोविड 19 के चलते इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में प्रदेश वासियों की सेवाओं में कार्यरत चिकित्सक, स्वास्थ्य अधिकारी, डाॅक्टर, नर्से, सफाई कर्मचारी एवं स्वास्थ्य विभाग के समस्त स्टाफ को उनकी कार्य कुशलता पर आभार व्यक्त किया और कहा कि कुछ दिनों पूर्व चिकित्सालय के डाक्टर, नर्सिंग स्टज्ञफ एवं वार्ड ब्वाॅय की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट चंडीगढ से पाॅजिटिव आई थी परन्तु दोबारा देहरादून में कोरोना टेस्ट किये जाने पर रिपोर्ट नगेटिव आई है इसो स्पष्ट किया जाये क्योंकि लोगों डर बना हुआ है कि कोरोना टेस्ट कहां से कराया जाये। कोरोना वायरस कोविड 19 के चलते अन्य बीमारियों को हल्के में ना लिया जाए क्योंकि डेंगू से ग्रसित मामले सामने आ सकते हैं जो कि एक गंभीर मसला है । उन्हांेने कहा कि पिछले कई वर्षों में डेंगू से मरने वालों की संख्या बहुत ही ज्यादा है इसलिए इसके लिए प्रभावी कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि अधिक लोग इसकी चपेट में न आ सके ।

उन्होंने ज्ञापन में कहा कि जिला देहरादून में प्रत्येक वार्डो एवं ग्राम सभाओं में हेल्थपोस्ट खोला जाए जिससे समस्त स्टाफ घर-घर जाकर क्षेत्रवासियों को कोरोना एवं डेंगू जैसी बीमारियों की जानकारी दे तथा जरूरतमंदों को निशुल्क दवाईयां दे। प्रदेश के सभी चिकित्सालयों मंे पंजीकृत छोटे बडेघ् चिकित्सकों की ओ.पी.डी सुनिश्चित करवाई जाए जिनसे लोग कम दरों पर अपना कोरोनाध्डेंगू टेस्ट व इलाज करा सके ।

उन्होंने ज्ञापन में कहा कि चिकित्सालय में डाॅक्टरों, वार्ड ब्वाॅय, नर्सिग स्टाफ व सफाई कर्मचारियों की कमी की पूर्ति की जाए, ताकि मरीजों की ठीक प्रकार से देख भाल हो सके । समस्त चिकित्सालयों में पंजीकृत छोटे बडे चिकित्सकों की ओपीडी सुनिश्चत करवाई जाये जिनसे लोग कम दरों पर अपना केारोना टेस्ट व इलाज करा सके। इस अवसर पर कहा गया कि समस्त चिकित्सालय में सफाई का ध्यान नहीं दिया जा रहा है । जगह जगह गंदगी है आस पास एवं शौचालय में छिडकाव और सफाई करवाई जाए । ज्ञापन में कहा गया कि अधिकांश मरीजों की चिकित्सालय में दवाईयां उपलब्ध नहीं हो पा रही है उन्हें बाहर से दवाईयां खरीदनी पड़ रही है ।

उन्होंने ज्ञापन में कहा कि सभी चिकित्सालय परिसर में मरीजों के लिए साफ पेयजल की व्यवस्था करवायी जाए। उन्होंने ज्ञापन में कहा कि मरीजों को एंटीबायोटिक व बच्चों की दवाइयां नहीं मिल पा रही है। ज्ञापन में कहा गया कि शीघ्र दवाइयां उपलब्ध करवाई जाए तथा मरीजों को दिये जाने वाले स्ट्रेचरों के उपर गददे नहीं है जिससे मरीजों को परेशानी होती है। ज्ञापन में कहा गया कि सभी डाॅक्टरों, वार्ड बाय, नर्सिग स्टाफ व सफाई र्कमचारियों का कोरोना टेस्ट करवाया जाए और साथ-साथ सारे स्टाफ को माॅस्क, ग्लब्ज, प्लास्टिक एपरिन, मेडिकल किट आदि सुरक्षा उपकरण दिए जाए। इस अवसर पर समस्याओं पर गम्भीरता से विचार कर तत्काल इसका समाधान किया जाये क्योंकि उत्तराखंड के कोने-कोने से गरीब व असहाय लोग इलाज के लिए देहरादून आते है तथा वह अपना इलाज ठीक प्रकार से करा सके। इस अवसर पर प्राचार्य ने कहा कि समस्याओं का तत्काल प्रभाव से समाधान किया जायेगा। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, रमेश कुमार (मंगू), जाहिद अंसारी, सोम प्रकाश वाल्मीकि, शालीन, सिद्धार्थ वर्मा, चंद्रप्रकाश, अजय बेनवाल सहित अनेक कार्यकर्ता शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *