‘मुद्दा 370 जे एंड के ’ फिल्म के निर्माता एवं निर्देशक ने CM से की भेंट

देहरादून (गढ़वाल का विकास न्यूज)। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से शनिवार को मुख्यमंत्री आवास में ‘मुद्दा 370 जे एंड के ’ फिल्म के निर्माता श्री भंवर सिंह पुण्डीर एवं निर्देशक श्री राकेश सावंत ने भेंट की। उन्होंने मुख्यमंत्री से उक्त फिल्म को प्रदेश में कर मुक्त किये जाने के साथ ही फिल्म को प्रदेश के सभी सिनेमाघरों में एक साथ प्रदर्शित करने का अनुरोध किया।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने फिल्म के निर्माता श्री भंवर सिंह पुण्डीर एवं निर्देशक श्री राकेश सावंत के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि धारा 370 के हटने से कश्मीर को राष्ट्र की मुख्य धारा से जोड़ने में मदद मिलेगी। उन्होनें कहा कि अब कश्मीर खुले में सांस लेने लगा है, आने वाले समय में कश्मीर पुनः धरती का स्वर्ग बनेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में फिल्मांकन को प्रोत्साहित करने के लिए अवस्थापना सुविधाओं के विकास की दिशा में प्रभावी प्रयास किये जा रहे हैं। उत्तरकाशी के साथ ही प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी फिल्मांकन के लिए अनुकूल माहौल उपलब्ध कराया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि राज्य में फिल्मों के निर्माण से देश व दुनिया के समक्ष राज्य के नैसर्गिक प्राकृतिक सौन्दर्य की पहचान बनेगी तथा अनेक अनछुए क्षेत्र, देश व दुनिया के सामने आयेंगे। उन्होंने औद्योगिक सलाहकार श्री के.एस.पंवार से इस फिल्म को जन जन तक पहुंचाने में जो भी संभव मदद हो, उसकी व्यवस्था करने को कहा। मुख्यमंत्री ने उक्त फिल्म का एक विशेष शो अपने सभीं मंत्री मंडलीय सहयोगियों व कार्यकताओं के लिये आयोजित किए जाने की बात कही।
फिल्म के निर्माता श्री भंवर सिंह पुंडीर तथा निर्देशक श्री राकेश सावंत ने बताया कि यह फिल्म कश्मीर के ज्वलन्त मुद्दों तथा कश्मीर से हुए पलायन के दर्द को बयां करती है। उन्होंने कहा कि फिल्म की 50 प्रतिशत शूटिंग उत्तराखण्ड में की गई है। उनका मानना था कि उत्तराखण्ड का सौन्दर्य कश्मीर से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि उक्त फिल्म में सैकड़ों स्थानीय कलाकारों को काम करने का अवसर मिला हैं, साथ ही प्रदेश के विभिन्न रमणीक स्थलों जखौल, हर्षिल, देहरादून आदि का खूबसूरती के साथ चित्रण किया गया है। उक्त फिल्म में सत्य घटनाओं को दर्शाया गया है व आर्टिकल 370 को हटाना क्यों जरूरी था ये भी बखुबी सुन्दर तरीके से दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही वह अपनी नई फिल्म की शूटिंग प्रदेश के विभिन्न स्थलों पर करेंगें।
इस अवसर पर विधायक श्री सहदेव पुण्डीर, श्री राजकुमार सैनी के साथ ही स्वामी दर्शन भारती, हरकिशन किमोठी आदि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *