रुड़की के लाल भानू पंडित म्यूजिक के जरिये बॉलीवुड में मचा रहे धमाल: रिलीज़ हुआ “हमारा अभिमान” गीत

रुड़की/देहरादून, (गढ़वाल का विकास न्यूज)। एक तरफ जहाँ पूरा देश कोरोना महामारी के चपेट में हैं. ऐसे में बॉलीवुड के मशहूर सिंगर शान के साथ मिलकर भानू पंडित ने कोरोना वारियर्स जैसे पुलिस सिपाहियों, डॉक्टर्स, समाज सेवको के सम्मान में “हमारा अभिमान” नाम से एक गीत तैयार किया जो B4u म्यूजिक चैनल से लांच हुआ है।
इस गीत के वीडियो में बॉलीवुड की कई नामी हस्तियाँ भानु पंडित के साथ नज़र आ रही है। दबंग जैसी और भी कई हिट फिल्मों को लिखने वाले दिलीप शुक्ला ने इस गीत को लिखा है और प्रोडूसर है राज विश्वकर्मा। गौरतलब है कि इस गीत की धुन भी भानू ने ही बनाई है. भानू के साथ इस गीत को अपनी आवाज़ दी है बॉलीवुड की मशहूर सिंगर अनीता भट्ट ने।
भानू इससे पहले भी बॉलीवुड के लिए कई गाने बना और गा चुके हैं. आपको बता दे कि हाल ही में भानू ने एक फ़िल्म के लिए प्लेबैक किया है जिसमे शक्ति कपूर जैसे एक्टर भी शामिल हैं और यह बहुत जल्दी ही बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है। भानु पंडित के गुरु एवं पिता ज्ञानेंद्र पंडित बताते है की अपनी उम्दा गायिकी और परिश्रम के बल पर बहुत कम समय में भानू बॉलीवुड में अपनी जगह बना रहे हैं और यही वजह है कि बॉलीवुड के चर्चित और बड़े-बड़े म्यूजिक डायरेक्टर्स का सानिध्य उनको प्राप्त हो रहा है। आये दिन भानू ऐसे और भी समकालीन मुद्दों पर गीत निर्माण करते रहते हैं। मशहूर बॉलीवुड म्यूजिक डायरेक्टर “राज आशु” ने पिछले दिनों भानू से बीजेपी के लिए एक गाना गवाया जिसने लोगों को काफी आकर्षित किया और पूरे प्रचार-प्रसार के दौरान भानू की आवाज़ गूँजती रही। अभी हाल ही में बॉलीवुड म्यूजिक डायरेक्टर रुपेश वर्मा के लिए भी भानू ने ”इंडिया बाजी मारेगा ” गीत गाया है जिस गाने को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने रिलीज़ किया था। इस गाने को देश के कई सारे टीवी न्यूज़ चैनल्स ने प्रचारित-प्रसारित किया।
फिलहाल भानू मुंबई में रहते हैं और कुछ साल पहले ही स्टार भारत चैनल के भजन सिंगिंग शो “ओम शांति ओम” मे चयनित होकर सोनाक्षी सिन्हा,रणबीर सिंह ,शंकर महादेवन ,कनिका कपूर ,शेखर रवजियानी ,मीत ब्रोस ,सचिन-जिगर जैसी हस्तियों से काफी तारीफ बटोर चुके है एवं अपने प्रदेश और रुड़की का नाम रौशन कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *