ये होंगे NDA की अोर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने NDA की अोर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद अमित शाह ने बताया कि बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हमने सभी पार्टियों से बात करने के बाद कोविंद जी के नाम पर निर्णय लिया गया है। पीएम मोदी ने इस संबंध में सोनिया गांधी अौर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से बात की है। सोनिया ने कहा कि हम बातचीत करके अागे के फैसले के बारे में बताएंगे। अमित शाह ने बताया कि रामनाथ कोविंद जी पिछड़ों और गरीबों के लिए हमेशा संघर्ष करते रहे हैं। उधर PM नरेंद्र मोदी ने रामनाथ कोविंद को बधाई देते हुए ट्वीट किया कि ‘मुझे यकीन है वे अच्छे राष्ट्रपति साबित होंगे, उनके ज्ञान से देश को लाभ होगा। पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा कि ‘कोविंद संविधान के अच्छे जानकार हैं’। संसदीय बोर्ड की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू अादि भाजपा नेता मौजूद थे। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी सांसदों व विधायकों को दिल्ली बुलाया है। बताया जा रहा है भाजपा ने अपने सभी सांसदों और विधायकों को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नामांकन पर हस्ताक्षर करने के लिए आमंत्रण भेजा है।
विपक्ष 22 जून को खोलेगा अपना पत्ता
एनडीए की अोर से जहां राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा के बाद भी विपक्ष में उम्मीदवार को लेकर संशय बना हुअा है।राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारी को लेकर विपक्ष की अोर से 22जून को बैठक बुलाई गई है। बताया जा रहा है कि बैठक में विचार-विमर्श के बाद विपक्ष अपना रुख स्पष्ट करेगा।
उपराष्ट्रपति पद के लिए किसी नाम पर निर्णय नहीं
भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में केवल राष्ट्रपति के नामों पर सहमति बनीं है। उपराष्ट्रपति पद के लिए किसी नाम पर अभी निर्णय नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि जल्द ही उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के नामों की घोषणा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *